रविवार, 21 फ़रवरी 2010

ज़िन्दगी इश्क मे तबाह हो गई

हम जुदा होंगे उस वक्‍त सोचा न था,जब तुझे देखा था पहले पहल और ,आज जब तुझे देखा तुझे मुमताज़ मेरी,अश्को मे ढ्ल गया मेरे सपनो का ताजमहल.तुम्हे जब मुझ से ज्यादा गैर प्यारें हैं,फिर मेरी याद मे तुम तडपती क्यो हो,तुमने ही पावंदी लगाई है मुलाकातो पर,फिर अब राहें मेरी तुम तकती क्यों हो.मैने पहले पहल जब देखा था तुम्हे,तो मह्सूस हुआ था जिंदगी तुम हो,फिज़ूल भटका फिरा हँ मै आज तक,हकीकत मे तो मेरी बंदगी तुम हो.तुम रहो उदास् यह मै सह नही सकता,मज़बूर हँ इसलिए कुछ भी कह नही सकता,तुमने दामन बचा लिया रस्मे वफा से वरना,मै एक पल भी तुम बिन रह नही सकता.कोई एक तो वादा निभा दिया होता,मेरी वफाओ का कुछ तो सिला दिया होता,तबाह करना था अगर प्यार मे मुझको,खुद अपने हाथो से मुझे मिटा दिया होताकोई गम नही एक तेरी जुदाई के सिवा,मेरे हिस्से मे क्या आया तन्हाई के सिवा,मिलन की रातें मिली, यूँ तो बेशुमार,प्यार मे सबकुछ मिला शहनाई के सिवा.
पत्थर से दिल लगा कर बर्बाद हो गए,दिल शाद था मगर अब नाशाद हो गाए,जिनके वफाओं पर ऐतबार था 'आज़ाद',करके हमे तबाह वह खुद आबाद हो गए।बात मुद्दत के मुस्कुराने की रात आयी है,हर एक वादा निभाने की रात आयी है,वह जो दूर रहा करते थे साये से भी कभी,सीने से उनको लगाने की रात आई हैं.किसी परी की जवानी लगी थी तुम,प्यार की एक कहानी लगी थी तुम,सबूत तूम ही थी कुदरत के नूर का,जीती जागती कोई निशानी लगी थी,ज़िन्दगी हो गई हंसी तुम तो मिल गए मुझे,हर एक पल को सजाने की रात आई है,बरसो तडफाया था 'आज़ाद' को जिसने यारो,आज उसी शोख को तडफाने की रात आई है,तेरे प्यार को, तेरे चाहत तो सलाम,कदमो को तेरे, तेरी आहट को सलाम.जिस प्यार से तुने सवारी जिंदगी मेरी,ऐ मेरे यार तेरी इस इनायत को सलाम.वक्‍त के साथ हालात बदल जाते हैं,अपनो तक के ख्यालात बद्ल जाते हैं,जब बुरा वक्‍त आता है 'प्यारे'खुद अपने ही ज़्ज़बात बदल जाते हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें